Friday , May 25 2018
Home / आयुर्वेदिक उपचार / बालों को झड़ने से रोकने के उपाय

बालों को झड़ने से रोकने के उपाय

बालों को झड़ने से रोकने के उपाय

नमस्ते अभी हम आपको बालों को झड़ने से रोकने के उपाय ( balo ka jhadna rokne ke upay ) बताने वाले है। यह सभी उपाय आपको लाभदायक रहेंगे तथा इसका आपको जरूर लाभ होगा ऐसी हमें आशा है।

Loading...
बालों को झड़ने से रोकने के उपाय
बालों को झड़ने से रोकने के उपाय

जैसे कि देखा जाये तो  बालो का झड़ना साधारण मन जाता है। परन्तु बालो का झड़ना ( balo ka jhadna ) आपके शरीर के लिए हानिकारक मन जाता है।  क्योकि की शरीर में होने वाले पोषण के कमी के कारन ऐसे हो सकता है।

अभी हम आपको कुछ बालों को झड़ने से रोकने के उपाय ( balo ka jhadna ka karne ke upay ) बताने वाले है :

  1. बालो का झड़ना तुरंत बंद करना हो आपने बालो में अंडा लहगना चाहिए यह करने से बालो की मजबूती बढ़ती है। और वह टूटते भी नहीं। अंडा अपने बालो में १ घंटा लगाकर रहने दे ऐसा करने से बालो की मजबूती कायम रहने में मदद होती है।
  2. ऐसे समय बालो पर २ से ३ बार नारियल का तेल लगाना पसंत करे। क्योकि नारियल तेल में बालो को न झड़ने देने की क्षमता पायी जाती है।
  3. आप थोड़ा दूध तथा दही ले और उसमे जरा सा बेसन का पीठ डालकर वह अपने बालो पर लगाए। ऐसा सप्ताह में २ से ३ बार करने से आपके बालो का झड़ना काम होने में आपको जरूर मदत होगी।

आपको बताए हुए बालों को झड़ने से रोकने के उपाय कैसे लगे तथा आपको किसी भी प्रकार की सहायता चाहिए हो तो आप हमे निचे comment करके पूछ सकते है।

 

Check Also

बेहोशी का इलाज

बेहोशी का इलाज

बेहोशी का इलाज बेहोशी का यह रोग आकस्मिक भय, अधिक मद्यपान, मासिक धर्म की रुकावट …

Loading...

Leave a Reply

Loading...