Friday , May 25 2018
Home / आयुर्वेद / हाइट बढ़ाने के उपाय

हाइट बढ़ाने के उपाय

हाइट बढ़ाने के उपाय

दोस्तों  अभी हम आपको हाइट बढ़ाने के उपाय ( height badhane ke upay ) बताने वाले हैं।  दोस्तों हम देखते हैं अभी तो मार्केट में जैसे बड़े हाइट वालों की स्टाइल रही है इसलिए हर कोई चाहता है कि  उसकी हाइट ज्यादा हो इसलिए आज हम आपको हाइट बढ़ाने के कुछ उपाय ( height badhane ke hindi upay ) बताने वाले हैं दोस्तों आप जानते होंगे जैसे कि हाइट बनाना आसान काम नहीं है आसान काम माना जाता है हाइट बढ़ाने में ज्यादा कसरत नहीं करनी पड़ती कोई लड़के लड़की की शारीरिक पीड़ा के कारण से हाइट कम है ऐसे मानते होंगे तो यह गलत है।

Loading...
हाइट बढ़ाने के उपाय
हाइट बढ़ाने के उपाय

क्योंकि हमारी हाइट हमारे दिन के चढ़ाव उतार पर डिपेंड होती है क्योंकि हमारा दिन में कितना काम होता है उसी के अनुसार हमारी हाइट बढ़ती है जैसे कि जो लड़के के ज्यादा भागते हैं उनकी हाइट हमेशा ज्यादा मानी जाती है। क्योंकि सुबह कहां सुबह का व्यायाम ( subah ka vyayam ) यह आपके शरीर के लिए उत्तम आना चाहता है जैसे कि हम देखते हैं सुबह के समय अपने बॉडी में ज्यादा एनर्जी होने के कारण अपने शरीर की उतार चढ़ाव ज्यादा होती है तथा इसके कारण ज्यादा पा सकते है।

अभी हम आपको हाइट बढ़ाने के उपाय ( height badhane ke upay hindi )बताने वाले हैं  जैसे कि नीचे देखिए –

दोस्तों लड़कियां तथा लड़कों की हाइट बढ़ने की कुछ वयोमर्यादा हमें बताई गई है जैसे कि लड़कों की हाइट मोबाइल की 18 वर्ष तक बढ़ती है तथा लड़कियों की हाइट यह 18 वर्ष तक बढ़ती है।

( height increase gharelu upay )

बुखार जुकाम खांसी में होने वाला सिर दर्द के उपाय

हाइट बढ़ाने के उपाय ( height bdane k upaye ) हिंदी में –

  • सुबह 1 से 2 किलोमीटर चलना तथा मॉर्निंग वॉक करना नैसर्गिक उपाय माना जाएगा।
  • हाइट बढ़ाने के लिए शतावरी कल्प को दूध में डालकर पीने से अपने शरीर की energy  बढ़ती है इसके वजह से आपको हाइट बढ़ाने में दिक्कत नहीं होगी।
  • सुबह के समय सूर्य नमस्कार करने से हाइट बढ़ने में  मदद होती है।
  • सुबह ज्यादा बादाम खाए।

 

पेट कम करने के आयुर्वेदिक उपाय

 

आपको किसी भी प्रकार का इलाज चाहिए हो तथा किसी प्रकार की सहायता चाहिए हो तो हमें निचे comment करके जरूर बताए।

 

Loading...

Leave a Reply

Loading...