Friday , December 15 2017
Home / मोटापा कम करना / मोटापा कम करने के उपाय

मोटापा कम करने के उपाय

मोटापा कम करने के उपाय

नमस्कार दोस्तों हम हमेशा ही नेट पर पेट कम करने के उपाय ( pet kam karne ke upay ) ( pet kam kaise kare ) तथा पेट कैसे कम करें उपाय ( pet kam karne ke gharelu upay ) ( pet kam karne ka tarika ) तथा कई पेट के उपाय ( pet kam karne ke upay ) के बारे में सर्च करते हुए देखते हैं। इसलिए आज हम आपको किस वेबसाइट पर पेट कम करने के उपाय तथा मोटापा कम करने के उपाय ( motapa kam karne ke upay ) बताने वाले हैं यह उपाय आपको पसंद आएंगे आपको लाभ होगा हमें  इसकीआशा है। 

मोटापा कम करने के उपाय
मोटापा कम करने के उपाय

दोस्तों आज हम ऐसे ही जग में सही रहे हैं जिसमें हर और कोई आदमी पैसे के पीछे भागता हुआ देखते हैं जैसे कि मतलब हर कोई आदमी एक रेस में भागता हुआ देखता देखने में मिलता है पर यह देखते हुए हमें यह भी देखने मिलता है कि बहुत से लोग अपने शरीर की तरफ अच्छे से ध्यान नहीं देते इसकी वजह से उनका पेट भर जाता है तथा समय पर खाना ज्यादा कई बार ज्यादा खाना  तथा  तेल से बने पदार्थ वैसे हमारा पेट भर जाता है इसलिए आज हम आपको मोटापा कम करने के उपाय बताने वाले वह आपको पसंद आएंगे यह हमें आशा है। 

नीचे हमने कहीं मोटापा कम करने के उपाय बताएं है –

  • मोटापा कम करने के लिए आपने सुबह थोड़ा सा व्यायाम तथा योग करना  जरूरी है रामदेव बाबा के योग प्राणायाम करने से आपका शरीर  स्टेबल होकर आपका मोटापा कम होने में  इसकी मदद हो सकती है।
  • मोटापा कम करने के लिए आपने सुबह ग्रीन टी पीने योग्य समझ जाता है जैसे कि दिन में से तीन से चार बार ग्रीन टी पीने शेयर करने योग्य उसके ज्यादा से पीने से आपको कुछ हानि भी हो सकती हैं इसलिए दिन में तीन चार बार ही ग्रीन टी का उपयोग करें इस से मोटापा कम होने में आपकी सहायता हो सकती है।
  • मोटापा कम करने के लिए  शाम के  समय दूध में थोड़ा  पानी डालकर पिए मोटापा कम होने में आ सकती है आप  यह रात को सोते समय भी कर सकते हैं।
  • पेट कम करने के लिए जैसे कि कुछ खाने में भी बदलाव लाना चाहिए जैसे कि  तेल से बने पदार्थ खाना टाउन का सेवन करना बंद कीजिए।
  • पेट कम करने के लिए आपने समय पर खाना खाना भी जरूरी माना जाता है क्योंकि और समय पर  खाना  ना खाने  से आपका पेट भर सकता है।

 

आपको हमने बताए हुआ मोटापा काम करने के उपाय कैसे लगे यह हमें निचे comment डालकर जरूर बताए तथा किसी भी सहायता के लिए हमें निचे कमेंट डालकर आप कुछ भी पूछ सकते है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *