Friday , December 15 2017
Home / आयुर्वेदिक उपचार / सिर दर्द कम करने के उपाय

सिर दर्द कम करने के उपाय

सिर दर्द कम करने के उपाय

नमस्कार दोस्तों, आज कल की दुनिया में हम देखते हैं जैसे कि हर कोई आदमी और कोई इंसान पैसे के पीछे जाता  दिखाई देता है हर इंसान बहुत ज्यादा कष्ट करता है इसी वक्त अपने शरीर की तरफ कोई ध्यान नहीं दे सकता मतलब कि हम कोई भी  अपने शरीर का ध्यान अच्छी तरह से नहीं रखते इसीलिए हमें बहुत सी बीमारियां होने के चांसेस बढ़ जाती है इस में से एक है सर दर्द की बीमारी ( sar dard ki bimari ) इसलिए हम आपको सिर दर्द कम करने के उपाय ( sar dard kam karne ke upay ) ( sir dard ke upchar ) ( sir dard ki dawa ) बताने वाले हैं तथा हम आपको सर दर्द से जल्दी छुटकारा पाने के उपाय बताने वाले हैं यह आपको जरूर पसंद आएंगे तथा इसका आपको लाभ होगा ऐसी हमें आशा है।

सिर दर्द कम करने के उपाय
सिर दर्द कम करने के उपाय

सिर दर्द कब होता है ( sir dard kab hota hai ) ??

सिर दर्द ( sir dard ) होने की कुछ खास वजह नहीं है। अक्सर सर का दर्द ( sar ka dard )ज्यादा काम तथा ज्यादा विचार करने से होने की संभावना मानी जाती है।

सिर दर्द कैसे कम करे ( sir dard ki dawa ) ?

  1. दोस्तों जब ज्यादा सर का दर्द ( sar ka dard ) हो तब आपने लौंग का पाउडर लेकर उसमें जरा सा नमक  मिलाकर इसकी एक pest  बनाकर दूध के पिए यह पीने से आपके सर का दर्द जल्दी कम होने में आपको सहायता  होगी। 
  2. लहसुन एक ऐसी दवा है हमारे घर में आवश्यक रहती है।  इसलिए लहसुन की ३ से ४ कलिया लीजिए और उसका रास निकलकर उसे पिए यह करने से आपको जरुर ही सर दर्द काम होने मैं लाभ होगा।
  3. अगर आपको सर दर्द ( sar dard ) की बीमारी ज्यादा हो  और यह बीमारी आपको दिन ब दिन बढ़ती जा रही हो ऐसे लग रही है तो आप इस बीमारी के लिए एक उपाय कर सकते हैं जैसे कि सुबह उठते खाली पेट सेफ खाए और इस सेफ पर नमक भी लगाए यह करने से आपको जल्द ही उस बीमारी से छुटकारा मिलेगा।
  4. और उपाय जानने के लिए यहाँ क्लिक करे। 

 

आपको हमने बताए उपाय कैसे लगे यह हमें निचे comment करके जरूर बताए। और आपको किसी भी प्रकार की हमारी सहायता चाहिए हो तो हमे निचे comment करके जरूर बताए।

loading...

Check Also

सर्दी और जुकाम कम करने के उपाय

सर्दी और जुकाम कम करने के उपाय

सर्दी और जुकाम कम करने के उपाय नमस्कार दोस्तों, अभी आप को सर्दी और जुकाम …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *